टेलर्स की दुकान की दुकान में लगी आग सब कुछ जलकर हुआ स्वाहा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ,  लखनऊ के ठाकुरगंज में आग लगने से हड़कंप मच गया. मामला लखनऊ के ठाकुरगंज चौराहे इलाके का है. जहां पर अमेरिकन टेलर के नाम से संचालित दुकान में बुधवार की सुबह आग लग गई. दुकान के ठीक ऊपर और नीचे अस्पताल संचालित किया जा रहा था।

अस्पताल परिसर में धुएं का गुबार फैलने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से दमकल कर्मियों ने आनन-फानन में उसे खाली करा दिया. जिससे मरीजों की भी जान बच गई. वह धुएं से परेशान हो रहे थे. करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

 

जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज चौराहे पर स्थित कांप्लेक्स में भूतल पर अमेरिकन टेलर की दुकान है. उसके ठीक ऊपर लिमरा हास्पिटल और नीचे रायल हास्पिटल और ट्रामा सेंटर है. तड़के टेलर की दुकान से धुआं और आग की लपटें निकली देख अस्पताल कर्मियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. लोगों ने दमकल को सूचना दी. दमकल कर्मियों ने पहुंचकर दुकान का ताला तोड़ा. इसके बाद अंदर से धुआं और आग की विकराल लपटें निकलने लगीं. एफएसओ (फायर स्टेशन अफसर) चौक आरके यादव ने दोनों अस्पतालों में भर्ती मरीजों को आनन फानन कुछ को ऊपर छत पर खुले में पहुंचाया और कुछ को बाहर निकलवाया, क्योंकि अस्पताल में धुआं भरने लगा था. वहीं, तीमारदार भी सड़क पर आ गए।

दमकल कर्मियों ने करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया. एफएसओ ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ था. सुरक्षा के दृष्टिगत अस्पताल को खाली करा लिया गया था. आग से कोई हताहत नहीं हुआ है.

शटर में बंद ताला बड़ा और मजबूत था. दमकल कर्मियों ने पहले ताला तोड़ने का प्रयास किया तो नहीं टूटा. इसके बाद कटर से काटा गया. दमकल कर्मियों ने बताया कि ताला मजबूत और मोटा था. इस कारण कुछ दिक्कतें हुई. ताला काटने में करीब पांच मिनट लग गए. वहीं, दुकान में काफी मात्रा में सिले और थान के कपड़े रखे थे. दुकानदार नजीर ने बताया कि वह दुकान में कपड़े के थान के साथ रेडीमेड कपड़े भी रखते हैं. दुकान में रखा सारा सामान और कपड़े जलकर राख हो गए।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X