पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग बरकरार, जानिए लखनऊ में कितनी लगाई छलाँग

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ने से आम जनता में हाय-तौबा मची हुई है. पेट्रोल के दाम हर दिन आसमान छू रहे हैं. इसके चलते हर आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ़ गये हैं. खाने-पीने की चीजों से लेकर दवाएं तक महंगी हो गई हैं. अब ऐसे में आम-आदमी के पास कोई विकल्प नहीं बचा है. यूपी में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. शनिवार को जहां कानपुर में पेट्रोल के दाम 102.18 हो गए. वहीं राजधानी लखनऊ में 103 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल है।

भारतीय तेल कंपनियों ने शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है. पेट्रोल और डीजल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. सिर्फ अक्टूबर महीने में ही पेट्रोल 3.85 रुपये महंगा हो गया है. वही डीजल की कीमतों में 4 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

 

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.49 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.43 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. वहीं, मुंबई में डीजल अब 102.15 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है, जबकि दिल्ली में डीजल का रेट 104.22 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल-डीजल के दाम विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. पेट्रोल के दाम बढ़ने से सभी रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम बढ़ गये हैं. माल भाड़ा बढ़ने से चीजें आसमान का भाव छू रही हैं।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X