ओमिक्रॉन से हुई देश मे पहली मौत, नाइजीरिया से लौटे युवक ने गंवाई जान

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

मुम्बई, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से देश में पहली मौत का मामला भी सामने आया है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नाइजीरिया से लौटे 52 वर्षीय व्यक्ति की 28 दिसंबर को पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हुई।

इनको 13 साल से मधुमेह था। इनकी मौत का कारण गैर-कोविड बताया गया।आज आई एनआईवी की रिपोर्ट से पता चला की यह व्यक्ति ओमिक्रोन संक्रमित था।

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,368 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। यह आंकड़ा बीते दिन के मुकाबले 1,468 ज्यादा है। इस दौरान 1,193 संक्रमित ठीक हुए और 22 लोगों की मौत भी हुई। राज्य में फिलहाल 18,217 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा यहां ओमिक्रॉन के नए 198 मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में पाए गए 198 ओमक्रॉन संक्रमितों में से 190 केस सिर्फ मुंबई में रिकॉर्ड किए गए हैं। इस तरह राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर 450 हो गई है।

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट अब तक 23 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। गुरुवार को ओडिशा में पांच नए मामले आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश में ओमिक्रॉन के 961 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि ओमिक्रॉन से संक्रमित 320 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दुनिया में अब तक कोरोना का नया वैरिएंट 121 देशों में फैल हो चुका है। अब तक दुनिया में ओमिक्रॉन के 3 लाख 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया में अब तक कुल 59 ओमिक्रॉन संक्रमितों की जान जा चुकी है। सबसे पहले इस वैरिएंट का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में मिला था। हालांकि, अब यहां कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X