पेट्रोल पंप पर घटतौली पकड़ने पर महीने भर टैंक फुल करने का दिया लालच

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

आगरा, आगरा में पेट्रोल की घटतौली का अजब मामला सामने आया है. एक युवक ने पेट्रोल पंप से 200 रुपये का पेट्रोल डलवाया और इसके एवज में पेट्रोल पंप कर्मचारी ने उसे रसीद भी दी।

हालांकि युवक को पेट्रोल कम डालने का शक हुआ तो उसने पेट्रोल पंप का उस दिन का ​बिक्री विवरण निकलवाया तो साफ हुआ कि 200 रुपये के एवज में महज 90 रुपये का पेट्रोल डाला गया. युवक ने पंप मैनेजर को अवगत करा आलाधिकारियों से शिकायत करने की बात कही तो पंप मैनेजर ने युवक को महीने भर तक टैंक फुल करने का लालच दिया. युवक ने तहसील दिवस में शिकायत की है.

शहीद नगर निवासी जावेद ने बताया कि विगत 16 नवंबर की रात तकरीबन 10.27 बजे पर उसने प्रतापपुरा स्थित एक पेट्रोल पंप से एक्टिवा में 200 रुपये का पेट्रोल डलवाया. इस दौरान मशीन से बिल भी निकला. इस दौरान पंप कर्मचारियों ने उसे 95.03 रुपये प्रति लीटर की दर से 2.10 लीटर पेट्रोल 200 रुपये में डाले जाने की पर्ची दी. जावेद ने बताया कि पेट्रोल डलवाने के बाद भी एक्टिवा की सुई आगे नहीं बढ़ी तो उसे शक हुआ.

इस पर उसने पंप कर्मी को पेट्रोल मीटर की सुई आगे नहीं बढ़ने के बारे में बताया तो उसने कहा कि मैंने पूरा पेट्रोल डाल दिया है. इसके बाद जावेद ने उसने मौके पर ही उसका वीडियो भी बना लिया. इसके बाद जावेद ने अगले दिन पंप मैनेजर से शिकायत की तो उसने कंप्यूटर में कस्टमाइज्ड सेल स्टेटमेंट की जांच की. इस पर 16 नवंबर को रात 10.27 मिनट 25 सेकंड पर 90 रुपये के पेट्रोल की बिक्री दर्ज मिली. यह देखकर जावेद ने घटतौली की शिकायत अधिकारियों से करने की बात कही तो मैनेजर उसे महीने भर में टैंक फुल करने का लालच देने लगा लेकिन जावेद नहीं माना.

इसके बाद जावेद ने रविवार को तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत करने का मन बनाया. उसने अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराते हुए कहा कि जो मेरे साथ हुआ वह अन्य लोगों के साथ भी हो सकता है. उसने अधिकारियों से गुहार लगाई कि ऐसे पंप को बंद कर देना चाहिए. महंगे पेट्रोल-डीजल के कारण लोग पहले से ही परेशान हैं. इसके बाद घटतौली के नाम पर लूट की जा रही है. ऐसे में आम आदमी परेशान हो रहा है. अधिकारियों ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X