महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का शोक गूगल पर भी आया नज़र, हो गया बेरंग

नई दिल्ली, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के देहांत पर उनके सम्मान में आज, 11 सितंबर को पूरे भारत में एक दिन का राजकीय शोक है। भारत में राजकीय शोक के चलते सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया है।

 

वहीं सर्च इंजन गूगल भी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के देहांत पर राजकीय शोक मना रहा है। दिवंगत महारानी के सम्मान में रंगीन गूगल ‘बेरंग’ हो गया है। आज, 11 सितंबर को गूगल देश में घोषित राजकीय शोक के दिन ग्रे रंग का नजर आ रहा है, जो एक मौन श्रद्धांजलि का प्रतीक है।

 

रंगीन नजर आने वाला Google सिंपल और ग्रे नजर आ रहा है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने भी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी संवेदनाएं जताई हैं। आपको बता दें कि ब्रिटेन में सबसे लंबे वक़्त तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का बृहस्पतिवार, 8 सितंबर 2022 को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में देहांत हो गया, वह 96 वर्ष की थीं। महारानी ने 70 वर्षों तक शासन किया।

 

गौरतलब है कि राजकीय शोक वाले दिन, देश भर में उन सभी भवनों पर, जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित तौर पर फहराया जाता है, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया जाता है। ऐसे में भारत में आज, 11 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में राजकीय शोक में एक दिन देश का झंडा आधा झुका रहेगा।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X