आईपीएल में टीमों की संख्या हुई 10 लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने भी रखा कदम

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों का ऐलान हो गया है. अब आईपीएल में दस टीमें हो जाएंगी. खबर ये सामने आ रही है कि लखनऊ अहमदाबाद की एंट्री हो गई है।।

यानी अब बाकी टीमों के साथ लखनऊ अहमदाबाद भी खेलेंगी, इनके नाम क्‍या होंगे ये अभी तक साफ नहीं है. पता चला है कि आरपीएसजी ग्रुप यानी गोयन्‍का ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की टीम ली है, वहीं फार्मूला वन के मालिक सीवीसी कैपिटल्स ने अहमदाबाद की टीम को 5600 करोड़ रुपये में अपने नाम कर ली है।

आपको बता दें कि जानकारी मिली है कि कुल दस लोगों ने आईपीएल की दो नई टीमों को लेने के लिए अपनी बोलियां जमा की थी. बोली जमा होने के बाद बीसीसीआई की कानूनी वित्‍तीय टीम ने कागजों की अच्‍छे से जांच पड़ताल की उसके बाद आगे की कार्यवाही को आगे बढ़ाया. इससे पहले भी ये बताया गया था कि हो सकता है कि आज ही नई टीमों का ऐलान कर दिया जाए हो सकता है कि इसे एक दिन आगे बढ़ाया जाए, यानी मंगलवार को पता चले कि कौन सी नई टीमों की एंट्री हो रही है. खास बात ये भी है कि अभी तक खेल रही आठों टीमें पहले की ही तरह खेलती रहेंगी दो नई टीमें आ जाएंगी. यानी अब टीमों की संख्‍या दस हो जाएगी।

माना जा रहा है कि जल्‍द ही बीसीसीआई नई रिटेंशन पॉलिसी का भी ऐलान कर देगा. यानी जो आठ टीमें पहले से खेल रही हैं वे अपने कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. हालांकि इस बीच खबर ये आ रही है कि टीमें अपने ज्‍यादा से ज्‍यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. लेकिन इसके बाद अब आरटीएम का फायदा नहीं उठा पाएंगी. टीमें एक या फिर दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. बाकी भारत के ही खिलाड़ी रखने होंगे. वहीं दो नई टीमों के लिए बीसीसीआई क्‍या कुछ नए नियम बनाती है, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. आईपीएल का 14वां सीजन इसी महीने की 15 तारीख को यूएई में खत्‍म हुआ है. अब अगर समय पर आईपीएल हुआ तो इसके लिए ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. माना जा रहा है कि आईपीएल 2022 का आयोजन अप्रैल में भारत में ही किया जाएगा. लेकिन बीसीसीआई की ओर से इस बारे में अभी तक साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X