जिस दल में होगी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया उस दल की होगी उत्तर प्रदेश में सरकार : शिवपाल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

इटावा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने दावा करते हुए कहा है कि जिस भी दल में वो होंगे 2022 विधानसभा चुनाव के बाद उस दल की ही सरकार बनेगी। प्रसपा प्रमुख श्री यादव आज यहां अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोहिया संदेश यात्रा का शुभारंभ करने के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस दल में वो होंगे उसी दल की 2022 में सरकार बनेगी । आज प्रदेश की ऐसी ही स्थिति है,जिसमें हमारा संगठन बहुत मजबूत है। उन्होंने कहा कि अगर 2022 में हमारी सरकार प्रदेश में बनती है, तो किसानों और मुसलमानों को पूरा सम्मान मिलेगा।

किसी के साथ धर्म व जाति से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा । किसान सरकार के द्वारा पास किए गए काले कानून का विरोध कर रहा है,लेकिन, सरकार किसानों की समस्याओं को नहीं सुन रही । जिसको लेकर किसान महीनों से धरने पर बैठे हैं। सरकार को किसानों की बात सुनना चाहिए क्योंकि किसान देश का अन्नदाता है।

यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर यहां जिला कोऑपरेटिव बैंक में तिरंगा फहराया। उसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से यह पार्टी सत्तर पार्टी आई है, तब से जनता परेशान है। लगातार महंगाई बढ़ रही है और पेट्रोल, डीजल और बिजली के दाम बढ़ते जा रहे है, सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है । प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि इन पांच सालों में किसको फायदा हुआ, केवल दो ही पूंजीपतियों को बहुता फायदा हुआ अब बहुत से लोगों को भिखारी बनाया गया है जबकि रोजगार देना चाहिए था। उन्होंने आरोप लगाया पिछले 5 साल में भाजपा ने प्रदेश को सबसे पीछे 25 वें स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया और बिहार का इसके बाद नम्बर आता है। उन्होंने कहा किसान अपनी फसल बचाने के लिए यदि टूल्लू पम्प से सिंचाई करता है तो उस पर अधिकारी मुकदमा लिखवा देते हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की कोई सूद लेने वाला नहीं है। अधिकारी बाढ़ क्षेत्र में अधिकारी आते हैं और केवल पानी देख कर चले जाते हैं। किसी तरह की कोई भी सुविधाएं और राहत नहीं पहुंचाई जा रही है, ऐसे अधिकारियों को दंडित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कि 2022 में सरकार बनने के बाद प्रत्येक घर से एक बेटा और बेटी को नौकरी दिलाएंगे । इसके अलावा बिजली बिल माफ करके ढाई सौ यूनिट बिजली फ्री दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है कोई भी अधिकारी व कर्मचारी बिना रिश्वत के काम नहीं कर रहा है। श्री यादव ने कहा कि जसवंतनगर सीट पर प्रत्याशी समय आने पर घोषित कर दिया जाएगा । उत्तर प्रदेश के सभी कार्यकर्ता तैयारी करें जो जीतने की स्थिति में होगा वही चुनाव लड़ेगा क्योंकि यह पार्टी का पहला चुनाव होगा।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X