19 सितंबर से शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीजन का दूसरा चरण

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सीजन का दूसरा चरण यूएई में 19 सितंबर से खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं दूसरा क्वालीफायर 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है। सूत्र ने कहा ‘ हां, हम 19 सितंबर को एमआई और सीएसके के मैच के साथ शुरुआत कर रहे हैं। पहला और दूसरा क्वालीफायर 10 अक्टूबर और 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। बाकी मैचों का पूरा कार्यक्रम जल्द टीमों को सौंपा जाएगा।’

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते बीसीसीआई के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आधिकारिक तौर पर सूचित किया था कि बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) को फिर से यूएई में ले जा रहा है। शाह ने शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान, संयुक्त अरब अमीरात के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्रालय और खालिद अल जारूनी से मुलाकात की थी।

 

बीसीसीआई को भरोसा है कि टूर्नामेंट के लिए अधिकतम विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, हालांकि यह टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले खेला जा रहा है। गौरतलब है कि भारत में खेले जा रहे आईपीएल 14 में बायो बबल में कोरोना की एंट्री के बाद मई के पहले हफ्ते में बोर्ड ने इसे स्थगित कर दिया था। इसके बाद बाकी मैच यूएई में कराने का फैसला बोर्ड ने लिया।

 

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X