नकल के लिए भी होनी चाहिए अकल, देखिये कैसे बनाया चीटिंग करने का धमाकेदार प्लान, आप भी दबा लेंगे दाँतों तले उंगलियां

मेड्रिड, आपने एग्जाम में नकल करने के बारे में तो सुना ही होगा. नकल करने के लिए छात्र अलग-अलग तरीके अपनाते हैं और वह इस कोशिश में रहते हैं की वह पकड़े न जाएं. नकल के लिए कोई ब्लूटूथ डिवाइस की मदद लेता है तो कोई अपने कपड़ों पर भी बारीकी से सवाल के जवाब लिख लेता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे छात्र के बारे में बताएंगे जिसने नकल करने के लिए मेहनत तो बहुत की, लेकिन अंत में उसकी पोल खुल ही गई.

यह पूरा मामला स्पेन (Spain) के मेड्रिड (Madrid) का है. जहां क्रिमिनल प्रोसीज़रल लॉ की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने नकल के लिए ऐसा तरीका निकाला जो काफी अनोखा था. उसे लगा की वह कभी पकड़ा नहीं जाएगा, लेकिन प्रोफेसर तो आखिर प्रोफेसर आखिर अंत में उसी पूरी पोल खोल ही दी. छात्र ने एग्जाम में नकल करने के लिए 1 नहीं पूरे 11 बॉल पेन का सहारा लिया. छात्र ने इन 11 बॉल पेन के इर्द-गिर्द नोट्स लिख लिए थे.

इस छात्र के नकल करने के तरीके को देखकर हर कोई हैरान है. अब सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही हैं. लॉ स्टूडेंट (Law Student) की की इस हरकत के बाद प्रोफेसर ने कहा कि ये किसी आर्ट से कम नहीं है. वहीं, सोशल मीडिया यूजर इस पर टिप्पणी करने पर कहां पीछे रहने वाले हैं एक यूजर ने लिखा कि छात्र ने ग्रेफाइट लेड को एक सुई से बदल दिया था, जिसने उसे पेन पर ही नकल लिख ली. हालांकि पेन (Pen) पर लिखने वाले छात्र के बारे में अभी कुछ ज्यादा पता नहीं है. लेकिन इस छात्र के नकल करने के इस नायब तरीके की हर जगह चर्चा हो रही है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X