70 साल का किया हुआ काम इस सरकार ने सात साल में गंवा दिया : प्रियंका गांधी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

गोरखपुर,  प्रियंका ने कहा, प्रदेश सरकार का शासन गुरु गोरखनाथ जी के विचारों से बिल्कुल अलग चल रहा है. मैंने सुना है गोरखपुर में बुलडोजर लगाए गए हैं. कोरोना से जिनके रोजगार छीने, क्या सरकार ने कोई मदद की?

आप सब जानते हैं जब से भाजपा की सरकार केंद्र में आई है तभी से देश के तमाम परिवारों की आय कम हुई है. यहां एक परिवार एक दिन में मात्र 27 रुपए कमाता है, लेकिन पीएम के उद्योगपति मित्र रोजाना करोड़ों अरबों कमा रहे हैं. वे पूछते हैं कि 70 सालों में इन्होंने क्या किया? मैं कहती हूं कि 70 साल का किया हुआ काम इन्होंने सात साल में गंवा दिया.

रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, नाथ संप्रदाय में तो गरीब, वंचित, किसान, मजदूर को गले लगाने की परंपरा है लेकिन योगी आदित्यनाथ जी आपको क्या हो गया कि आप गरीबों के घर में बुलडोजर चलाने लगे? पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने कहा, भाजपा के पीएम और सीएम कहते हैं कि 70 साल में कुछ हुआ ही नहीं. लेकिन बताना चाहता हूं कि गोरखपुर एम्स और फर्टिलाइजर की नींव कांग्रेस ने रखी. कांग्रेस की सरकार आई तो अलग से पूर्वांचल राज्य बनाया जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा, आज सड़क पर लडऩे वाले का नाम प्रियंका गांधी है और घर में बैठकर चुनाव लडऩे वाले का नाम अखिलेश और मायावती है. बिजली के रेट बढ़ाकर सीएम ने अपने घर के बगल के पड़ोसियों का रोजगार छीन लिया है.

प्रियंका बोलीं, कुछ दिनों पहले मैं लखीमपुर गई थी. वहां जिस तरह से किसानों की हत्या की गई और उनकी बिल्कुल सुनवाई नहीं की गई. कांग्रेस ने जो चीनी मिलें लगवाई थीं, उनको सपा, बसपा और भाजपा सरकारों ने बंद करवा दिया. हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बिठाने का सपना दिखाया गया था, लेकिन पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने मोटरसाइकिल से उतार कर पैदल चलने पर मजबूर कर दिया.
प्रियंका गांधी ने की आठ प्रतिज्ञाएं
1 टिकटों में महिलाओं की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी.
2 छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी.
3 किसानों का पूरा कर्जा माफ.
4 2500 में गेहूं धान, 400 पाएगा गन्ना किसान.
5 बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ.
6 दूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार.
7 20 लाख को सरकारी रोजगार.
8 10 लाख तक का मुफ्त इलाज.
चार बड़े ऐलान
1 मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा.
2 गुरु मच्छेन्द्रनाथ के नाम से यूनिवर्सिटी की स्थापना की जाएगी.
3 छुटटा पशुओं से निजात दिलाने के लिए समाधान निकालेंगे.                                                        4 साल में तीन सिलेंडर मुफ्त देंगे.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X