छात्रवृत्ति पाने के लिए छात्र-छात्राओं को अपने छात्रवृत्ति खाते को आधार से लिंक कराना होगा अनिवार्य

लखनऊ, डीएवी पीजी कालेज, श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज सहित अन्य महाविद्यालयों में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति के जिन विद्यार्थियों का बैंक स्टेट्स में ट्रांजेक्शन फेल प्रदर्शित हो रहा है, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है।

ऐसे सभी छात्र-छात्राओं को अपने छात्रवृत्ति खाते को आधार से लिंक कराना होगा। समाज कल्याण अधिकारी की ओर से निर्देश आने के बाद डीएवी पीजी कालेज ने अपनी वेबसाइट पर छात्रों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में बड़ी संख्या में इस बार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल पाया था। इसको लेकर विद्यार्थी परेशान हैं। वहीं, दशमोत्तर कक्षाओं, स्नातक व इससे ऊपर अनुसचित जाति के ऐसे बहुत से छात्र-छात्राएं भी थे, जिनका ट्रांजेक्शन फेल होने की वजह से वित्तीय वर्ष 2021-22 में छात्रवृत्ति व फीस वापसी नहीं हुई।

अब अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे अपने छात्रवृत्ति खाता को आधार से लिंक करा लें। यदि खाते की लिमिट कम हो तो बैंक से संपर्क कर उसे बढ़वा लें। इसके अलावा यदि खाता बंद हो तो बैंक से संपर्क करके केवाईसी (नो योर कस्टमर) कराकर चालू करा लें, जिससे निदेशालय स्तर से पुन: छात्रवृत्ति की धनराशि प्राप्त होने में समस्या न हो।

प्रधानाचार्य डा. सुधांशु सिन्हा ने बताया कि यदि विद्यार्थियों द्वारा खाते को सही नहीं कराया गया तो छात्रवृत्ति की धनराशि प्राप्त न होने पर इसकी जिम्मेदारी स्वयं उन्हीं की होगी। केकेसी की प्राचार्य डा. मीता साह ने बताया कि छात्रवृत्ति संबंधी जो निर्देश आए हैं, उन्हें विद्यार्थियों को भेजा जा रहा है।

 

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X