गोरखपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा : कार कंटेनर से भिड़ी,मय्यत में शामिल होने जा रहे एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, गोरखपुर हाइवे पर गुरुवार की सुबह दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। लखनऊ से झारखंड जा रही कार बस्ती जिले में नगर बाजार थाना क्षेत्र में पुरैना-रिठिया गांव के बीच कंटेनर में पीछे से घुस गई। भीषण हादसे में कार सवार पति-पत्नी और तीन बच्चों की जान चली गई। कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि परिवार की एक बच्ची बाल-बाल बच गई। मूलत : झारखंड के गोड्डा जिले का रहने वाला परिवार गमी में शामिल होने जा रहा था। पुलिस ने फरार कंटेनर चालक पर मुकदमा दर्ज कर वाहन कब्जे में ले लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

हादसे में बची परिवार की एकमात्र सदस्य अनम (13) पुत्री स्व.अब्दुल अजीज ने बताया कि बुधवार की रात करीब 11 झारखंड स्थित पैतृक गांव से फोन आया कि उसकी दादी का इंतकाल हो गया है। गुरुवार को भोर में चार बजे अब्बू अब्दुल अजीज, अम्मी नर्गिस तबस्सुम, बहन ऐमन, सिगरा और तुबा के साथ मैय्यत में शामिल होने के लिए किराये की कार से ग्राम सिरसी, पोस्ट कुसमहरा, थाना हनवारा, जिला गोड्डा, झारखंड के लिए रवाना हुए। सुबह करीब सात बजे बस्ती जिले में नगर थाना क्षेत्र में हाइवे पर पुरैना-रिठिया गांव के पास पहुंचे थे कि कार एक कंटेनर से पीछे से जा भिड़ी। हादसे में जबकि अब्दुल अजीज, उनकी पत्नी और तीन बेटियों की मौत हो गई। कार चालक अभिषेक कुमार निवासी, शारदा नगर लखनऊ और बच्ची अनम फातिमा बच गई।

मौके पर पहुंची फुटहिया चौकी पुलिस ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। सीओ कलवारी और नगर थाने की पुलिस के अलावा कप्तानगंज प्रभारी भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार की बॉडी गैस कटर से काटकर शवों को बाहर निकाला गया। अभिषेक को गंभीर चोट आने पर जिला अस्पताल भेजा गया। अनम को मामूली चोट लगी। अब्द्ल अजीज मौजूदा समय में लखनऊ के सालेह नगर स्थित रुचि खंड प्रथम, थाना आशियाना में रहकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। पुलिस ने लखनऊ और झारखंड राज्य के गोड्डा जिला स्थित मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है।

मृतक अब्दुल अजीज के साले फिरदौस आलम निवासी सालेह नगर रुचि खंड प्रथम थाना आशियाना पुलिस की सूचना पर नगर थाना बस्ती पहुंचे। उन्होंने अज्ञात कंटेनर चालक के खिलाफ तहरीर दी। बताया कि प्रॉपर्टी डीलर का काम करने वाले उसके जीजा अब्दुल अजीज पत्नी और चार बेटियों के साथ अपनी मां की मैय्यत में शरीक होने लखनऊ से कार से झारखंड जा रहे थे। हादसे में बची भांजी अनम फातिमा ने उसे बताया कि कार अपने लेन में बाएं तरफ चल रही थी। नगर बाजार थाना क्षेत्र में हाइवे पर अचानक दाहिनी लेन में चल रहा एक ट्रक/कंटेनर बगैर कोई सिग्नल दिए बाएं लेन में आ गया। अनियंत्रित कार पीछे से कंटेनर से जा भिड़ी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कंटेनर को कब्जे में ले लिया। फरार ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी गई है।

इनकी हुई मौत …

अब्दुल अजीज (50 ) पुत्र अब्दुल जहूर

नर्गिस तबस्सुम (45) पत्नी अब्दुल अजीज

ऐमन (18) पुत्री अब्दुल अजीज

सिगरा (10) पुत्री अब्दुल अजीज

तुबा ( 7) पुत्री अब्दुल अजीज

ये हुए घायल

-कार चालक अभिषेक कुमार निवासी शारदा नगर लखनऊ ( गंभीर)

-अमन फातिमा पुत्री अब्दुल अजीज (हल्की चोट)

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X