दर्दनाक हादसा : झंडा लगाते समय क्रेन का हिस्सा टूटने से तीन लोगों की हुई मौत दो लोग गंभीर रूप से घायल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

स्ग्वालियर, वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां महाराज बड़ा इलाके में कुछ लोग एक डाकघर भवन के परिसर में स्वतंत्रता दिवस के ध्वजारोहण कार्यक्रम की व्यवस्था कर रहे थे। इस दौरान क्रेन हिस्सा टूट गया और तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

इस घटना के बाद स्थल पर काफी भीड़ जुट गई और चारों ओर इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना में दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। तभी वहां खड़े लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को बुलाया और घायलों को नजदीकी जिला अस्पताल में भेजा।

इस घटना की जानकरी मिलते ही आला-अफसर भी घटना स्थल पर पहुंच गए। ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने पीटीआई को बताया कि वे क्रेन की ट्रॉली में कुछ झंडा लगाने का काम कर रहे थे जब यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

मृतकों में दो की पहचान प्रदीप राजोरिया और कुलदीप दंडोतिया के रूप में हुई है। दोनों दमकल विभाग के कर्मचारी थे। तीसरे मृतक की पहचान पोस्ट ऑफिस के सुरक्षा गार्ड विनोद कुमार शर्मा के रूप में हुई है।

मीडिया खबरों के मुताबिक ये हादसा ग्वालियर जिले के महाराज बाड़ा इलाके में हुआ। जब क्रेन की मदद से ऐतिहासिक पोस्ट ऑफिस बिल्डिंग पर तिरंगा झंडा लगाया जा रहा था। उस दौरान क्रेन की हाइड्रॉलिक मशीन का प्लेटफॉर्म लगभग 60 फीट की ऊंचाई पर था। इतनी ऊंचाई से गिरने से तीन लोगों की मौके पर हुई मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी घटना पर दुख जताया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X