सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, प्लेटफॉर्म पर नया नाम ‘एलन मस्क’ आया नजर

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट से छेड़छाड़ किए जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर खाते से बीते कुछ समय से लगातार ‘ग्रेट जॉब’ के ट्वीट हो रहे हैं.।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अकाउंट का नाम अपने आप बदल गया है. प्लेटफॉर्म पर नया नाम ‘एलन मस्क’ नजर आ रहा है. बीते साल दिसंबर में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खाता हैक होने की खबरें सामने आई थीं.

घर में गुज़रना होगा एक सप्ताह, विदेशों से आने वाले लोगों के लिए सरकार ने जारी की नई गाइड लाइन

प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया और इससे एक ट्वीट किया गया कि भारत ने ‘आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है.’ बाद में, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि ट्विटर के समक्ष मामला उठाए जाने के बाद अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया. पीएमओ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया था. मामले को ट्विटर के समक्ष उठाया गया और अकाउंट को तत्काल सुरक्षित कर लिया गया. अकाउंट के कुछ समय तक हैक रहने के दौरान साझा किए गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाए।

जानिए देश में कितने हैं राजनीतिक दल, क्या होते हैं गैर राजनीतिक दल, आखिर क्या कहता है एडीआर का ब्यौरा

प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल को कुछ समय के लिए हैक किए जाने के बाद एक ट्वीट में दावा किया गया कि भारत ने आधिकारिक तौर पर 500 बीटीसी खरीदें हैं और उन्हें वह अपने नागरिकों के बीच वितरित कर रहा है और इस संबंध में एक लिंक भी साझा किया गया. इसमें कहा गया, भविष्य आज आपके सामने है।

कई यूजर ने तत्काल कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि अकाउंट हैक हो गया है. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. जैसे कुछ लोगों ने अब हटाए जा चुके ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘सुप्रभात मोदी जी, सब चंगा सी?’

खुशखबरी : न हों परेशान, बढ़ गयी इनकम टैक्स भरने की तारीख, जानिए किन्हें मिली है सुविधा

यह पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री से जुड़े किसी ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई है. सितंबर 2020 में, उनकी निजी वेबसाइट का हैंडल हैक कर लिया गया था और तब भी एक अकाउंट से बिटकॉइन को बढ़ावा देने वाले ट्वीट पोस्ट किए गए थे. मोदी का अकाउंट अकेला नहीं है जिसे हैकर ने क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को बढ़ावा देने के लिए निशाना बनाया है. इससे पहले अमेरिका के पूर्व प्रधानमंत्री बराक ओबामा, बिल गेट्स सहित कई प्रसिद्ध हस्तियों के अलावा मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों के ट्विटर हैंडल को निशाना बनाया जा चुका है।

बहुत ही आसान है वोटर आईं में अपना पता बदलना, जानिए क्या है पूरा तरीका

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X