ओवरटेक करते समय दो बसों की जबदस्त टक्कर, 9 लोगों की मौत ,40 घायल

पलक्कड़,  केरल के पलक्कड़ जिल में दो बसों की जबदस्त टक्कर हुई है. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हो गए. ये हादसा पलक्कड़ जिले के वड़क्केनचेरी में हुआ है. इस मामले पर राज्य के मंत्री एमबी ब्रजेश ने कहा कि पलक्कड़ जिले के वडक्कनचेरी में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बस एक पर्यटक बस के टकरा गई. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 घायल हो गए.

बुधवार की रात यहां वडक्कनचेरी के पास मंगलम में स्कूली छात्रों को ले जा रही एक पर्यटक बस ने केएसआरटीसी की बस को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर लगने के बाद बस दलदल में गिर गई. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. करीब 40 घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

ये हादसा बुधवार रात करीब 11 बजकर 30 मिनट पर राष्ट्रीय राजमार्ग 544 (NH-544) पर हुआ. टूरिस्ट बस एर्नाकुलम के बेसिलियोस विद्यानिकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को लेकर ऊटी की ओर जा रही थी. KSRTC की सुपरफास्ट बस कोट्टाराक्कारा से कोयंबटूर जा रही थी. दोनों के टक्कर के चलते यह हादसा हुआ.

कार को ओवरटेक करने के चलते हुई दुर्घटना

कहा जा रहा है कि ये बस दुर्घटना कार को ओवरटेक करने के चलते हुई है. पर्यटक बस ने नियंत्रण खो दिया और एक कार को ओवरटेक करते समय केएसआरटीसी बस के पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गई. नियंत्रण खोने के बाद पर्यटक बस पास के दलदल में जा गिरी. हादसा वालयार-वडक्कनचेरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंजुमूर्ति मंगलम बस स्टॉप के पास हुआ.

छात्र, शिक्षक समेत कुल 49 लोग सवार थे

गुरुवार की सुबह लगभग एक बजे के बाद हुई इस दुर्घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 28 अन्य मामूली रूप से घायल हो गए. पर्यटक बस में बस के 41 छात्र, पांच शिक्षक और दो कर्मचारी सवार थे. केएसआरटीसी बस में 49 यात्री सवार थे. मृतकों में केएसआरटीसी बस के 3 और पर्यटक बस के 5 यात्री शामिल हैं. 6 पुरुषों और 3 महिलाओं की मौत हुई है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X