बेकाबू पिकप ने घर के बाहर सो रहे लोगों को रौंदा, पांच लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

चित्रकूट, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) में शनिवार सुबह एक बेकाबू पिकअप (Pickup) ने घर के बाहर सो रहे लोगों को कुचल दिया।

 

हादसे में पांच लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस (Police) ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेजा है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार के लिए मुआवजा राशि (Compensation Amount) का ऐलान किया है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा चित्रकूट जिले के भरतकूप थाना क्षेत्र अंतरगत रौली कल्याणपुर की है। यहां टमाटर से भरी एक पिकअप गाड़ी आज सुबह मंडी की तरफ जा रही थी। भरतकूप थाना इलाके के रौली कल्याणपुर में पिकअप चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा।

 

अनियंत्रित पिकअप ने घर के बाहर सो रहे लोगों को रौंद दिया। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और कई घायल हुए। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर, हादसे के बाद हादसे के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गए। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही है।

 

सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को तत्काल दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार की मदद की घोषणा की है। साथ ही पिकअप चालक रोहित यादव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X