UP Election 2022, नितिन गडकरी ने कहा पांच साल के भीतर उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जौनपुर, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को लोगों से आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की दोबारा सरकार बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि पांच साल के भीतर उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी।

जौनपुर जिले के मछलीशहर स्थित फौजदार इंटर कॉलेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 1500 करोड़़ रुपये की परियोजनओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा, ”मेरा वचन पत्थर की लकीर है, आने वाले पांच साल के अंदर उत्तर प्रदेश की सड़कें यूरोपियन स्‍टैंडर्ड की नहीं बल्कि अमेरिका के बराबर बनेंगी।”

उन्होंने किसानों को अन्नदाता की बजाय ऊर्जादाता बनाने पर जोर देते हुए कहा ”मैं किसान हूं, मैंने अपना जीवन किसानों के लिए समर्पित किया है, मेरे क्षेत्र में दस हजार किसानों ने आत्महत्या की और मैंने तय किया कि इस परिस्थिति को बदलूंगा। मैं 2007 से कह रहा था कि हमारे किसान ऊर्जादाता बने, आज उत्तर प्रदेश का किसान चीनी मिलों में इथेनॉल तैयार कर रहा है।”

गडकरी ने कहा ”आज आपके सामने घोषणा करता हूं कि आने वाले तीन महीने के बाद टोयोटा, सुजुकी, हुंडई, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू सब गाड़ियां फ्लेक्स इंजन बनाएंगी। फ्लेक्स इंजन का मतलब 100 प्रतिशत पेट्रोल डालो या 100 प्रतिशत इथेनॉल डालो गाड़ियां चलेंगी। अब पेट्रोल से नहीं उत्तर प्रदेश के किसानों द्वारा तैयार बायो इथेनॉल से हमारी गाड़ियां चलेंगी, आटो रिक्‍शा चलेगा। अब किसान अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता बनेगा।”

उन्होंने दावा किया, ” उत्तर प्रदेश में 1.40 लाख करोड़ रुपये के काम पूरे किये और 1.80 लाख हजार करोड़ के काम चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का काम किया।”

गडकरी ने कहा,”आप एक बार फ‍िर डबल इंजन की सरकार बना दें, आने वाले पांच साल में मैं पांच लाख करोड़ रुपये के काम उत्तर प्रदेश में करके दिखाऊंगा।” उन्होंने कहा, ” मैं उन नेताओं में नहीं हूं जो खोखला वादा करते हैं, जो बोलूंगा डंके की चोट पर करूंगा और सात साल में जो भी कहा उसे पूरा करके दिखाया।”

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व की सराहना करते हुए गडकरी ने कहा, ” जब प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी तो उस परिस्थिति कैसी थी उसे बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन राज्य को गुंडाराज से मुक्ति दिलाकर योगी आदित्यनाथ ने सुशासन की स्थापना की है।”उन्होंने कहा, ” महात्मा गांधी ने जिस रामराज्य की परिकल्पना की थी , यही वह रामराज्य है।’

वंशवाद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ”वंशवाद का आलम था कि प्रधानमंत्री के पेट से प्रधानमंत्री पैदा होगा, एमपी के पेट से एमपी और एमएलए के पेट से एमएलए पैदा होगा।लेकिन इस वंशवाद, परिवारवाद को समाप्त करने का कार्य भाजपा ने किया।”

इस अवसर पर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”विकास संकुचित सोच से नहीं होता, बल्कि इसके लिए विराट सोच चाहिए, जो लोग क्षेत्र के नाम पर जाति के नाम पर, भाषा के नाम पर, परिवार के नाम पर, वंश के नाम पर राजनीति करते थे वह बड़ी सोच नहीं दे सकते थे।”

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X