उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया अपना चार साल का रिपोर्ट कार्ड, योगी ने बताया सबसे स्वर्णिम काल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सरकार के 4 साल पूरे होने पर अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने इस अवधि में उत्तर प्रदेश में विकास कार्य किए और भय और अपराध का माहौल दूर कर प्रदेश की सूरत बदल दी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर सभी जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में अब विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी जनता के सामने पेश है। लखनऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के आभारी हैं, जिनके मार्गदर्शन में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक साढ़े 4 साल का कार्यकाल पूरा कर रही है। यूपी में सुरक्षा और सुशासन की दृष्टि से हमारी सरकार ने बहुत काम किए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 4 साल में उत्तर प्रदेश के प्रति देश और दुनिया में बदला नजरिया बदला है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में ये एक स्मरणीय कार्यकाल माना जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जहां माफिया सत्ता के करीब रहते थे। 2012-17 के दौरान पिछली सरकार में हर तीसरे चौथे दिन दंगा होता था लेकिन हमारी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ। अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की गई। अपराधियों के अवैध निर्माण को तबाह कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री अपने आवास बनाने के लिए बनते थे, खुद के लिए हवेली और मकान बनाने में मुकाबला होता था। हमारी सरकार ने गरीबों को 42 लाख आवास दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि पहले जब कोई आपदा आती थी तो महीनों और सालों लग जाते थे लेकिन गरीबों को मदद समय पर नहीं मिलती थी, लेकिन अब 24 घंटे में सहायता पहुंचती है। DDT के जरिए 5 लाख करोड़ से ज्यादा की धनराशि लाभार्थियों को देने का काम किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को 4.5 लाख सरकारी नौकरियां दी गईं और सभी अभ्यर्थियों को योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X