मौसम ने बदली करवट, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, यूपी में नवंबर के दूसरे सप्ताह के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार 24 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकता है. उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण शनिवार से और ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. वहीं कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है. दूसरी तरफ वायु प्रदूषण से यूपी के कई शहर त्रस्त है. हालांकि शुक्रवार के मुकाबले काफी सुधार आया है. आइये एक नज़र डालते हैं यूपी के बड़े शहरों में कैसा है आज मौसम का मिजाज.।

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. शुक्रवार की तुलना में 1-1 डिग्री का परिवर्तन आया है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं. लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक 158 दर्ज किया गया है।

वाराणसी में मैक्सिमम तापमान 29 और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब स्तर पर 308 है.

आज मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. दिन में मौसम साफ हो जाएगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 229 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर में मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 129 है।

गोरखपुर में मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. एक्यूआई 200 दर्ज किया गया है.

अयोध्या में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. एक्यूआई 149 दर्ज किया गया है।

मेरठ में अन्य शहरों की तुलना में न्यूनतम तापमान सबसे कम है. आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में बादल छाए रहेंगे और धूंध भी रहेगी, जिसकी वजह से दृश्यता कम होगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. एक्यूआई 296 दर्ज किया गया है.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X