जब पति ने सपने में आकर कहा कि मेरा मंदिर बनवा दो तब पत्नी ने क्या किया? पढ़िए पूरी खबर

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

विशाखापट्टनम, भारत में जब भी प्यार की सबसे बड़ी निशानी का नाम आता है तो लोग ताज महल का उदाहरण देते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि ताज महल प्यार की सबसे खूबसूरत और ऐतिहासिक निशानी है लेकिन देश में कई ऐसे लोग भी है जो अपने साथी की याद में ताज महल तो ना सही लेकिन मंदिर जरूर बनवाते हैं। जी हां, आंध्र प्रदेश की एक महिला ने मरणोपरांत अपने पति का मंदिर बनवाया है जिसमें उसने पति की मूर्ति भी स्थापित की है।

सोशल मीडिया पर अब मंदिर महिला द्वारा बनवाए गए मंदिर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं, यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

आपको जानकर झटका लगेगा कि मंदिर बनवाने के पीछे महिला का पति के प्रति प्यार नहीं बल्कि कोई और वजह है। पूछे जाने पर महिला ने बताया कि उसके पति सपने में आए थे और अपना मंदिर बनवाने की बात कही। इतना ही नहीं मंदिर में महिला हर रोज अपने पति की मूर्ति की आरती उतारती है और पूजा भी करती है।

मामला आंध्र प्रदेश के पोडिली मंडल का है जहां निम्मावरम गांव की रहने वाली पद्मावती ने अपने दिवंगत पति प्रकाशम अंकिरेड्डी का मंदिर बनवाया है। पद्मावती ने चार साल पहले अपने पति को एक हादसे में खो दिया था जिसके बाद उनकी जिंदगी काफी मुश्किल हो गई थी। पद्मावती ने बताया कि मौत को कुछ दिन बाद पति प्रकाशम उनके सपने में आए और अपना मंदिर बनाने की अच्छा जाहिर की।

पद्मावती ने अपनी पति की इच्छा मानते हुए एक मंदिर बनवाया जिसमें पति प्रकाशम की संगमरमर की मूर्ति भी स्थापित करवाई। अब पद्मावती रोजोना मंदिर में पूजा करती हैं और हर साल लोगों को लिए भंडारे का आयोजन भी करती हैं। पद्मावती ने बताया कि वह पति के जन्मदिन सहित अन्य खास मौकों पर भव्य पूजा और अभिषेक करती हैं। वहीं, पद्मावती के बेटे का कहना है कि वह खुद को खुशकिस्मत मानता है कि उसे आंकिरेड्डी जैसे पिता और ऐसी मां मिली।

पति का मंदिर बनवाने की एक वजह यह भी बताई जा रही है कि पद्मावती एक रूढ़िवादी परिवार से आती हैं। उन्होंने बचपन से ही अपनी मां को पिता की पूजा करते देखा था। इस वजह से उन्होंने भी पति का मंदिर बनवाकर पति के प्रति अपने प्यार को प्रकट किया है। बता दें कि ऐसा ही एक मामला तेलंगाना से सामने आया था जहां, ईश्वर नाम के शख्स ने 24 लाख रुपए खर्च कर अपने दादा के नाम एक मंदिर बनवाया था।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X