WhatsApp अब चलेगा बिना इंटरनेट के, एक साथ 4 डिवाइस कनेक्ट करने की भी सुविधा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, वॉट्सऐप हमेशा अपने यूज़र्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है. अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक लेटेस्ट फीचर लाएगा. आपको बता दें कि अब यूजर्स को वॉट्सऐप को किसी डिवाइस से लिंक करने के लिए स्मार्टफोन में ऑनलाइन रखने की आवश्यकता नहीं होगी।

इसका मतलब है कि एंड्रॉयड और iOS के यूजर्स अब वॉट्सऐप पर मल्टी-डिवाइस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. ज्ञात हो कि अब तक यूज़र्स अपने स्मार्टफोन को अपने डेस्कटॉप से लिंक करते थे और उन्हें अपने स्मार्टफोन को ऑनलाइन रखना पड़ता था.

लेकिन अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स को प्राथमिक स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना उपकरणों को ऑनलाइन लिंक करने की अनुमति देगा. अभी बीटा स्टेज पर है ये फीचर: कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, प्राइमरी स्मार्टफोन के बिना डिवाइसेज कनेक्ट करने का नया फीचर भी बीटा स्टेज में है, जो कि एक ऑप्ट-इन फीचर है जिसे वॉट्सऐप पर सेटिंग्स मेनू में लिंक्ड डिवाइसेस विकल्प में ‘बीटा’ के रूप में लेबल किया गया है.

अगर आप इस विकल्प को इनेबल करेंगे, तो आप सभी डिवाइस से अनलिंक हो जाएंगे. जब आप फ्रेश लिंकिंग कर लेंगे उसके बाद आप इसे पहले की तरह यूज कर पाएंगे. लॉगइन के लिए आपको किसी स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी, जिस कारण कुछ चीजें अलग होंगी.

नए फीचर के अंतर्गत जब आप वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करेंगे तो आपको अपने स्मार्टफोन को लैपटॉप के पास नहीं रखना होगा. अगर आप अपना लॉग आउट मैन्युअली नहीं करते हैं, तो लिंक गया गया डिवाइस 14 दिनों तक मैसेज प्राप्त करने और भेजने में सक्षम होगा.

इस फीचर के कई लाभ होंगे जैसे कि अगर आप अपना स्मार्टफोन खो देते हैं तो आपको वॉट्सऐप को अपने सिस्टम पर कनेक्ट करने के लिए फोन की आवश्यकता नहीं होगी. अभी ऐप के iOS वर्जन में, आप लिंक किए गए डिवाइस से मैसेज को डिलीट नहीं कर पाएंगे. आप सेकेंडरी स्मार्टफोन या टैबलेट को प्राइमरी डिवाइस से लिंक नहीं कर सकते हैं.

आप अपने प्राइमरी स्मार्टफोन को ही लैपटॉप से लिंक कर सकते हैं. आपको बता दें ये नियम सिर्फ iOS के यूज़र्स के लिए है. Android यूज़र्स अपने डिवाइस को सेकेंडरी स्मार्टफोन से लिंक कर सकते हैं.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X