उत्तर प्रदेश के 43 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, कई जिलों में वज्रपात की भी संभावना

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से को छोड़कर पूरे राज्य में अब तक करीब औसतन बारिश हुई है. हालांकि पूर्वांचल (Purvanchal) में बारिश कम होने के कारण सूखे के हालात बन गए हैं. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के 43 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. इन जिलों में वज्रपात की भी संभावना है. वहीं दो जिलों आगरा (Agra) और फिरोजाबाद (Firozabad) में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

 

मौसम विभाग ने राज्य के बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर शहर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हथरस, कासगंज, इटावा, आगरा, फिरोजाबाद, मौनपुरी, एटा, औरैया, अमरोहा, रामपुर, बरेली, संभल, बदायुं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललीतपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने इन जिलों में वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है. इन जिलों में से आगरा और फतेहपुर के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है.

लखनऊ
लखनऊ में इस बार अच्छा बारिश हुई है. हालांकि शुक्रवार को राजधानी में बारिश की संभावना कम है. लेकिन पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं बीते दो दिनों की अपेक्षा यहां तापमान में भी कुछ बढ़ोतरी होगी. शुक्रवार को लखनऊ का उच्चतम तापमान 37 डिग्री और न्युनतम तापमान 31 रहने की संभावना है.

वाराणसी
वाराणसी में इस बार औसत से काफी कम बारिश हुई है. यहां शुक्रवार को भी बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि पूरे दिन आसमान में बादल दिखाई देंगे. जिले का उच्चतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है. यहां प्रदुषण का स्तर भी काफी अच्छा है, शुक्रवार की सुबह यहां का AQI 25 रिकार्ड किया गया है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X