लखीमपुर की घटना पर योगी ने जताया दुख, कहा दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखीमपुर खीरी, रविवार को हुई घटना पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसके साथ ही हिंसक झड़प पर सीएम योगी काफी सख्त भी नजर आए. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की बात कही है. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले की गहराई से जांच करेगी. घटना में शामिल लोगों का पर्दाफाश कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यूपी सरकार की तरफ से कहा गया है कि मौके पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, मुख्य सचिव कार्मिक और कृषि मौके पर मौजूद हैं. हालांत को कंट्रोल कर घटना के कारणों की गहराई से जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. इसके साथ ही सरकार ने इलाके के सभी लोगों से घर में रहने और किसी के बहकावे में न आने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शांति-व्यवस्था  बनाए रखने में योगदान मांगा है. सरकार ने कहा है कि लोग जांच पूरी हुए बिना किसी भी तरह के निष्कर्ष पर न पहुंचें।

लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के दो वाहनों से कुचले जाने की घटना के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई. लखीमपुर में अब तक कुल 8 लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है. किसानों का दावा है कि घटना में 4 किसानों की जान गई है. वहीं बीजेपी का कहना है कि उनके 4 कार्यकर्ताओं की मौत हुई है. लखीमपुर में हिंसा भड़कने के बाद मौके पर कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को भी भेजा गया है. ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी लखीमपुर पहुंच चुके हैं।

बीकेयू ने गृह राज्य मंत्री के बेटे पर किसानों को गाड़ी से रौंदने का आरोप लगाया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने इस घटना में बेटे अभिषेक मिश्रा उर्फ ​​मोनू मिश्रा की भूमिका से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनका बेटा गाड़ी में था ही नहीं . मंत्री ने इल्जाम लगाया कि किसानों की तरफ से फेंका गया पत्थर ड्राइवर को लग गया था. इसी वजह से एसयूवी असंतुलित होकर किसानों की भीड़ में जा घुसी. एसयूवी के पलटने से ड्राइवर की भी मौत हो गई।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X