अपनी उपेक्षा से नाराज़ योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार में मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) के इस्तीफा देने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

दावा किया जा रहा है कि वह अपनी उपेक्षा से नाराज थे. माना जा रहा है कि अब तक अपने विभाग में काम का बंटवारा ना होने से नाराज खटीक, मंगलवार को यूपी कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए. सूत्रों का दावा है कि काम का बंटवारा ना होने से नाराज दिनेश खटीक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भी लिखी थी.

दावा है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय, दिनेश खटीक से संपर्क करने की कोशिश में था, हालांकि उस वक्त उनका फोन नंबर ऑफ बता रहा था. दिनेश खटीक, राज्य के हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं और उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति विभाग में राज्य मंत्री भी हैं.

यह है नाराजगी की वजह!
दिनेश खटीक, योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी राज्य मंत्री थे. इस बार उन्हें कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी मिली थी. सूत्रों के मुताबिक दिनेश खटीक इस बात से भी नाराज हैं कि विभाग के अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे थे. समाचार लिखे जाने तक उनके इस्तीफे की पुष्टि नहीं की गई थी.

दरअसल, दिनेश खटीक की नाराजगी उस वक्त सामने आई जब सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में काबीना की बैठक होनी थी. इस बैठक में दिनेश खटीक नहीं आए. दावा यह भी किया जा रहा है कि बीते दिनों विभाग में हुए तबादलों को लेकर भी तनातनी थी जिसमें राज्यमंत्री दिनेश खटीक की बात नहीं मानी गई थी. बीते दिनों एक मामले में दिनेश खटीक एक मामले को लेकर खुद थाने पहुंचे थे. वहां पुलिसकर्मी के साथ उनका कथित तौर पर विवाद हुआ था. मिली जानकारी के अनुसार दिनेश खटीक ने थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने दूसरे पक्ष की शिकायत दर्ज कर ली जिससे वह नाराज थे.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X