बारिश के चलते किसानों की फसल के नुकसान का मुआवजा दे योगी सरकार : प्रियंका गांधी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, समेत कई जिलों में भारी बारिश ने मुसीबत पैदा कर दी है. यूपी के 10 जिलों में तीन दिन तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के मुताबिक 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. मुसीबत की इस बारिश से लोगों को काफी नुकसान हुआ है. कहीं घरों में पानी भर गया तो कहीं फसलें डूबकर तबाह हो गई हैं. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर लिखा, ”यूपी में मूसलाधार बारिश के चलते कई जगहों पर किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है. मंदी और महंगाई की मार झेल रहे किसानों पर एक और विपदा टूट पड़ी है. मैं यूपी सरकार से निवेदन करती हूं कि किसानों के नुकसान का आंकलन कर उनको उचित मुआवजा दिया जाए।

 

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून ने खासा जोर पकड़ लिया है और पिछले 24 घंटों में इन इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान हुई तेज बारिश के कारण हुए हादसों में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रतापगढ़ और अयोध्या में सबसे ज्यादा 20-20 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा फुरसतगंज (अमेठी) में 19, कुंडा (प्रतापगढ़), मऊ (चित्रकूट), पट्टी (प्रतापगढ़), बस्ती, लालगंज (प्रतापगढ़) तथा रायबरेली में 17-17 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. राजधानी लखनऊ में 11 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

 

प्रदेश के पूर्वी इलाकों में अनेक जगहों पर बुधवार रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार रात तक जारी रही, जिसके कारण जगह-जगह जलभराव हो गया. सड़कें और रेल मार्ग जलमग्न होने के कारण यातायात पर बुरा असर पड़ा. बारिश के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलों में दीवार अथवा मकान गिरने की घटनाओं में मलबे में दबकर कम से कम 13 लोगों की मौत होने की सूचना है. जौनपुर में चार, फतेहपुर में तीन, बाराबंकी और प्रतापगढ़ में दो-दो व कुशीनगर और सुलतानपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना है. प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X