आप WhatsApp के माध्यम से भी अपना बैंक एकाउंट बैलेंस जान सकते हैं, जानिए कैसे ?

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

क्या आप को पता है कि व्हाट्सएप भारत में UPI पेमेंट की भी सर्विस देता है. WhatsApp से आप पैसे भेज या मंगवा सकते हैं जैसे आप किसी दूसरे UPI एप्लीकेशन से ऐसा करते हैं।

अगर आपने WhatsApp UPI पेमेंट को सेट नहीं किया है तो आप इसे पेमेंट ऑप्शन से सेट कर सकते हैं. ये ऑप्शन आपको ऐप के सेटिंग में मिल जाएगा. इसके लिए आपको टॉप राइट पर मौजूद थ्री लाइन पर ना होगा।

आपको बता दें कि आप उसी बैंक अकाउंट को इसमें जोड़ सकते हैं जिससे आपका WhatsApp नंबर भी जुड़ा हुआ है. यानी आप जिस मोबाइल नंबर से वॉट्सऐप चलाते हैं उसी नंबर से आपका बैंक अकाउंट नंबर भी रजिस्टर्ड होना चाहिए।

अंतिम में आपको UPI पिन सेट करना होता है. इसे आपको हमेशा याद रखना होता है क्योंकि इसके जरिए ही आप किसी ट्रांजैक्शन को कर सकते हैं. इससे ही आप बैंक अकाउंट के बैलेंस को चेक कर सकते हैं. यहां पर आपको बैंक बैलेंस चेक करने का तरीका बता रहे हैं।

सबसे पहले WhatsApp को ओपन करें. इसके बाद आपको पेमेंट ऑप्शन पर जाना होगा. यहां पर आपको अपने बैंक अकाउंट को सेलेक्ट करना होगा।

इसके बाद View Account Balance पर जाना होगा. यहां पर आपको पिन डालना होगा. सही पिन डालने के बाद आपका अकाउंट बैलेंस दिख जाएगा. आप पैसे सेंड करते टाइम भी बैलेंस चेक कर सकते हैं।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X