सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वाले युवक की मौत, महिला की हालत नाजुक

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर डी के सामने आत्मदाह करने वाले युवक की मौत हो गई है। वहीं उसके साथ की महिला की हालत अभी भी खराब है। बता दें कि 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने एक महिला व उसके गवाह ने ज्वलनशील पदार्श डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया था।

आग लगाने से पूर्व महिला ने बसपा सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मरने वाला युवक महिला का गवाह था। आरोप लगाने के बाद 16 अगस्त को जब महिला अपने गवाह के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंची तो पर्याप्त आईडी न होने के कारण उसे अंदर नहीं जाने दिया गया, जिसके बाद दोनों ने खुद को आग लगा ली। इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के सामने आगजनी का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने इस मामले में जांच बिठा दी थी। सरकार की ओर से सांसद अतुल राय के खिलाफ दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। यह कमेटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। दो सदस्यीय टीम में आईपीएस आरके विश्वकर्मा और आईपीएस नीरा रावत शामिल हैं।

निलंबित हो चुके हैं पुलिस अधिकारी
इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ दर्ज मुकदमे की विवेचना में लापरवाही बरतने पर कैंट इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह और दरोगा गिरजाशंकर यादव को निलंबित कर दिया था। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के आदेश पर दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

 

 

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X